BREAKING NEWS -
Search




NCR पहुंचा ‘महातूफान’, आज भी मचाएगा तबाही; स्कूलों में छुट्टी घोषित

NCR पहुंचा ‘महातूफान’, आज भी मचाएगा तबाही; स्कूलों में छुट्टी घोषित, उत्तर भारत में सोमवार रात एक बार फिर आंधी-तूफान ने कहर बरपाया। सोमवार रात दिल्ली-एनसीआर में काफी तेज हवाएं चलीं और मंगलवार 8 मई को भीषण तूफान की चेतावनी जारी कर दी गई है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद आगरा जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। प्रदेश के कई जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं। पश्चिमी यूपी के साथ-साथ पूर्वी यूपी में अगले 48 घंटे काफी चुनौतीपूर्ण हैं। मौसम विभाग ने आज 8 और 9 मई को आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है।

NCR पहुंचा 'महातूफान', आज भी मचाएगा तबाही; स्कूलों में छुट्टी घोषित

उत्तर भारत के कई राज्यों में आनेवाला तूफान राजस्थान, पंजाब, हरियाणा से होता हुआ 7 मई को देर रात दिल्ली-एनसीआर पहुंच गया। धूल भरी आंधी की वजह से दिल्ली-एनसीआर के कई जगहों पर बिजली गुल हो गई, पेड़ भी गिरे, हल्की बूंदाबांदी भी हुई।दिल्ली सरकार ने मौसम विभाग की चेतावनी के बाद मंगलवार को सभी स्कूगल बंद रखने का निर्णय लिया था।

मौसम विभाग ने कहा कि उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कर्नाटक और केरल आंधी-तूफान से प्रभावित हो सकते हैं। मौसम विभाग ने आज 8 और 9 मई को आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है। एहतियात के तौर पर दिल्ली सरकार एडवाइजरी जारी की है। उत्तर से लेकर दक्षिण तक और पश्चिम से लेकर पूरब तक देश के अलग-अलग राज्यों में मौसम को लेकर आज रेड अलर्ट है।जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड जैसे पहाड़ी राज्यों में भारी बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं।




Leave a Reply

Facebook