BREAKING NEWS -
Search




स्वामी प्रसाद मौर्य के नवल किशोर समाजवादी पार्टी में हुए शामिल

स्वामी प्रसाद मौर्य के नवल किशोर समाजवादी पार्टी में हुए शामिल,  गोरखपुर और फूलपुर में बीजेपी की हार के बाद अब यूपी में पार्टी ने पहले से अधिक कमर कस ली है और ब्यूरोक्रेसी में बड़े बदलाव किए हैं. आपको बता दे की यूपी में 37 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है.जिसमें गोरखपुर, बरेली, सीतापुर, सोनभद्र, बलरामपुर, भदोही, चंदौली, महराजगंज, बलिया, अमरोहा, अलीगढ़, आज़मगढ़ के भी डीएम बदल दिए गए हैं।

स्वामी प्रसाद मौर्य के नवल किशोर समाजवादी पार्टी में हुए शामिल

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को मिली हार के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ एक्शन में आ गए हैं. आपको बता दे की योगी सरकार ने 37 IAS अफसरों का तबादला कर दिया है. इसके अलावा मतगणना के वक्त विवादों में रहे गोरखपुर के जिलाधिकारी राजीव रौतेला का भी तबादला कर दिया गया है. इन तबादलों के जरिये पांच मंडलों में नए आयुक्त और 16 जिलों में नए जिलाधिकारी तैनात किए गए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संसदीय क्षेत्र रहे गोरखपुर में मतगणना के दौरान कथित धांधली को लेकर विपक्षी दलों के निशाने पर आए जिलाधिकारी राजीव रौतेला को देवीपाटन मंडल का आयुक्त बनाया गया है।बता दें कि बीजेपी को 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले एक चौंका देने वाला झटका लगा है क्योंकि लोकसभा की उन तीनों सीटों पर उसके उम्मीदवार हार गए जिनके लिए उपचुनाव हुआ था. इन तीन सीटों में उत्तर प्रदेश में उसका गढ़ रहा गोरखपुर और फूलपुर तथा बिहार में अररिया शामिल है. यूपी की दोनों लोकसभा सीट प्रदेश के सीएम योगी आदित्यरनाथ और डिप्टीब सीएम केशव प्रसाद मौर्या की थी।




Leave a Reply

Facebook