BREAKING NEWS -
Search




PM मोदी के बुलेट ट्रेन प्रोजेक्‍ट का इस आधार का किया विरोध

केंद्र सरकार की सहयोगी शिवसेना का इस आधार का किया विरोध, पीएम मोदी के बुलेट ट्रेन प्रोजेक्‍ट को लेकर शिवसेना ने बुलेट ट्रेन का विरोध किया है। जापान के पीएम शिंजो आबे भारत के दौरे पर है जिसका मकसत भारत को बुलेट ट्रेन देना है पीएम शिंजो आबे और मोदी ने आज अहमदाबाद में बुलेट ट्रेन की नींव रखी जिसके बाद बीजेपी सरकार की सहयोगी शिवसेना ने बुलेट ट्रेन का विरोध किया है और कहा है की जमीन और पैसा महाराष्ट्र और गुजरात का और मुनाफा जापान का होगा।

PM मोदी के बुलेट ट्रेन प्रोजेक्‍ट का इस आधार का किया विरोध

 

जापानी पीएम शिंजो आबे कल से भारत के दौरे पर आए हुए है जहा कल उनका पीएम मोदी ने बहुत ही गरम जोशी से उनका स्वागत किया. आज पीएम शिंजो आबे और मोदी ने अहमदाबाद में बुलेट ट्रेन की नींव रखी, इसकी लागत 1.10 लाख करोड़ है, जिसमें 88 हजार करोड़ का कर्ज जापान देगा। इस कर्ज का ब्याज 0.1 फीसदी होगा, जिसे 50 साल में चुकाना होगा. इससे पहले दोनों ने बुलेट ट्रेन के रूट का मॉडल देखा। इसके बाद शिंजो आबे गांधीनगर में दांडी कुटीर पहुचें। बुलेट ट्रेन पर हमला बोलते हुए सरकार की सहयोगी शिवसेना ने बुलेट ट्रेन का विरोध किया है।

शिवसेना ने अपने मुखपत्र दैनिक ‘सामना’ में लिखे संपादकीय में जापान के सहयोग से बन रही बुलेट ट्रेन को ‘लूट’ और ‘ठगी’ की संज्ञा दी है. शिवसेना का तर्क है कि बुलेट ट्रेन बनाने वाली जापानी कंपनी कील से लेकर ट्रैक और तकनीक सब कुछ अपने देश से लाने वाली है। यहां तक कि मजदूर भी जापान से आने वाले हैं. ‘भूमिपुत्रों’ को नौकरी देने का विरोध भी जापानी कंपनी ने किया है. शिवसेना के अनुसार, इसका मतलब यह है कि जमीन और पैसा महाराष्ट्र और गुजरात का और मुनाफा जापान का। ‘सामना’ ने इसके बावजूद प्रधानमंत्री मोदी की इस परियोजना को शुभकामनाएं दी हैं। ये लिखते हुए कि गुजरात में चुनाव सिर पर है इसलिये व्यापारी वर्ग को नया कुछ तो देना पड़ेगा। साथ ही मां जगदंबा से प्रार्थना की है कि बुलेट ट्रेन के जरिये मुंबई की लूट न हो।

 




Leave a Reply

Facebook