BREAKING NEWS -
Search




राज्यसभा के लिए चार नए सदस्य मनोनीत किए गए हैं।

राज्यसभा के लिए चार नए सदस्य मनोनीत किए गए हैं। संघ विचारक राकेश सिन्हा, नृत्यांगना सोनल मानसिंह, मूर्तिकार रघुनाथ महापात्रा और दलित नेता रामशकल को राष्ट्रपति द्वारा राज्यसभा के लिए नामित किया गया है।राकेश सिन्हा दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रोफेसर होने के साथ ही संघ की विचारधारा से जुड़े हुए हैं।

राज्यसभा के लिए चार नए सदस्य मनोनीत किए गए हैं।

लेखक-स्तंभकार और आरएसएस विचारक राकेश सिन्हा, शास्त्रीय नर्तक सोनल मानसिंह, मूर्तिकार रघुनाथ महापात्र और किसान नेता राम सकल सिंह राष्ट्रपति की ओर से राज्यसभा में मनोनीत किए गए हैं। ये नामांकन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की सलाह पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने किए हैं।सरकार ने इन सभी नामों का चुनाव कर राष्ट्रपति के पास भेजा था जिसके बाद कोविंद ने इन नामों पर अपनी मुहर लगा दी।

बता दें कि राकेश सिन्हा को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विचार के तौर पर जाना जाता है।क्लासिकल डांसर सोनल मानसिंह को पद्मभूषण, पद्मविभूषण से नवाजा जा चुका है। यहां तक कि जब मौजूदा सरकार ने स्वच्छ भारत अभियान के लिए नवरत्न चुने तो उसमें इन्हें भी जगह दी गई थी।खास बात यह है कि इस बार फिल्म जगत से किसी भी हस्ती को राज्यसभा नहीं भेजा गया है। चारों लोग अलग-अलग राज्यों से हैं और ये अपने-अपने क्षेत्र में विख्यात हैं।राम सकल उत्तर प्रदेश से आते हैं। इन्होंने दलित समुदाय में काफी काम किया है। राकेश सिन्हा संघ के विचारक हैं साथ ही दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रफेसर हैं। रघुनाथ महापात्रा ने जगन्नाथ मंदिर में खास काम किया है। वह उड़ीसा से आते हैं ।




Leave a Reply

Facebook