BREAKING NEWS -
Search




गुजरात चुनाव से पहले पीएम मोदी ने की अपने गृहराज्य पर तोहफों की बारिश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मौजूदा फोकस उनका अपना गृह राज्य गुजरात है। विधानसभा चुनाव की घोषणा होने से पहले वह गुजरात को बतौर पीएम एक के बाद एक कई सौगात देने वाले हैं। तय कार्यक्रमों के अनुसार पीएम मोदी अगले 30 दिनों में गुजरात का तीन बार दौरा करेंगे। इस दौरान वह गुजरात को 4 लाख करोड़ से अधिक के प्रॉजेक्ट की सौगात देंगे। गुजरात में नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। तारीख की घोषणा होते ही राज्य में आचार संहिता लागू हो जाएगी। इसके बाद वहां कोई नई घोषणा नहीं हो पाएगी। गुजरात चुनाव से पहले पीएम मोदी ने की अपने गृहराज्य पर तोहफों की बारिश।

गुजरात चुनाव से पहले पीएम मोदी ने की अपने गृहराज्य पर तोहफों की बारिश

गुजरात को सौगात देने की शुरुआत पीएम मोदी अगले हफ्ते से शुरू करेंगे। वह जापान के पीएम शिंजो आबे के साथ 12 सितंबर को दो दिनों के दौरे पर जाएंगे। इसमें वह अपनी ड्रीम प्रॉजेक्ट बुलेट ट्रेन की आधारशिला रखेंगे, जो मुंबई-अहमदाबाद के बीच चलेगी। यह अभी 1 लाख करोड़ का प्रॉजेक्ट है और इसमें जापान भी निवेश करेगा।

इस दौरे के बाद पीएम मोदी चार दिन बाद ही फिर 17 सितंबर को गुजरात के दौरे पर जाएंगे। इसी दिन उनका जन्मदिन भी होता है। इस खास मौके पर वह सरदार सरोवर बांध प्रॉजेक्ट की आधारशिला रखेंगे। यह लगभग 50 हजार करोड़ का प्रॉजेक्ट है। इसके अलावा उसी दिन वह 50 हजार करोड़ के दूसरी विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। उनके जन्मदिन के मौके पर गुजरात के अलग-अलग हिस्सों में भव्य समारोह भी करने की योजना है।

इसके बाद 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर पीएम पोरबंदर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। उस दिन वह राज्य मे लगभग एक लाख करोड़ रुपये के प्रॉजेक्ट की आधारशिला भी रखेंगे। सूत्रों के अनुसार इन तीनों दौरे में लगभग 4 लाख करोड़ के विकास परियोजना की शुरुआत होगी। गुजरात के साथ साल के अंत में हिमाचल प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, लेकिन गुजरात बीजेपी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यह खुद पीएम मोदी का गृह राज्य है। पीएम मोदी 11 सितंबर को देश के सभी युवाओं से सीधा संवाद भी करेंगे और उन्हें संबोधित भी करेंगे। विवेकानंद जयंती के मौके पर वह विज्ञान भवन से देश के सभी विश्वविद्यालय से जुड़ेंगे। सभी विश्वविद्यालय अपने-अपने कॉलेजों में इस कार्यक्रम को लाइव करने की व्यवस्था करेंगे। पीएम मोदी कुछ चुनिंदा युवाओं के सवालों के जवाब भी देंगे।




Leave a Reply

Facebook