BREAKING NEWS -
Search




‘मन की बात’ में मोदी ने कहा हम फिट तो इडिया फिट

‘मन की बात’ में मोदी ने कहा हम फिट तो इडिया फिट, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 44वीं बार देशवासियों से ‘मन की बात’ की।’मन की बात’ में मोदी ने फिटनैस चैलैंज पर बात की मोदी ने कहा की जितना हम खेलेंगे, उतना ही देश खेलेगा. सोशल मीडिया पर लोग फिटनैस चैलैंज के वीडियो शेयर कर रहे हैं,उसमें एक-दूसरे को टैग कर उन्हें चैलैंज कर रहे हैं. फिट इडिया के अभियान से आज हर कोई जुड़ रहा है.फिल्म से जुड़े लोग हों, Sports से जुड़े लोग हों या देश के आम-जन, सेना के जवान हों, स्कूल की टीचर हों, चारों तरफ से एक ही गूंज सुनाई दे रही है –‘हम फिट तो इडिया फिट।

'मन की बात' में मोदी ने कहा हम फिट तो इडिया फिट

मन की बात: पीएम नरेंद्र मोदी ने नौ-सेना की 6 महिला कमांडरों को दि बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 44वीं बार देशवासियों से ‘मन की बात’ की। ‘मन की बात’ की शुरुआत करते हुए मोदी ने भारतीय नौ-सेना की 6 महिला कमांडरों द्वारा 250 से भी ज़्यादा दिन समुद्र के माध्यम से INSV तारिणी में पूरी दुनिया की सैर कर 21 मई को भारत वापस आने पर उन्हें नौ सेना और भारत का मान-सम्मान बढ़ाने के लिये बधाई दी। उनका जिक्र कर मोदी ने कहा, ‘भारत की इन बेटियां ने विभिन्न महासागरों और कई समुद्रों में यात्रा करते हुए लगभग 22,000 नौट समुद्री मील की दूरी तय की। यह विश्व में अपने आप में एक पहली घटना थी। मुझे सभी बेटियों से मिलने और उनके अनुभव सुनने का अवसर मिला।’

'मन की बात' में मोदी ने कहा हम फिट तो इडिया फिट

‘मन की बात’ में मोदी ने कहा कि लोग योग की अपनी विरासत को आगे बढ़ायें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 44वीं बार देशवासियों से ‘मन की बात’ की।’मन की बात’ में मोदी ने योग दिवस को लेकर कहा की संपूर्ण विश्व के लिए 21 जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया जाता है और ये सर्व-स्वीकृत हो चुका है. महीनों पहले इसकी तैयारियां शुरू हो जाती हैं.Yoga for unity और harmonious society का ये वो सन्देश है, जो विश्व ने पिछले कुछ वर्षों से बार-बार अनुभव किया है. संस्कृत के महान कवि भर्तृहरि ने सदियों पहले अपने शतकत्रयम् में लिखा था.मैं सभी देशवासियों से अपील करता हूं कि वे योग की अपनी विरासत को आगे बढ़ायें और एक स्वस्थ, खुशहाल और सद्भावपूर्ण राष्ट्र का निर्माण करें।

'मन की बात' में मोदी ने कहा हम फिट तो इडिया फिट




Leave a Reply

Facebook