BREAKING NEWS -
Search




वाराणसी पुल हादसा : बचाव एवं राहत कार्य पूरा, चार अधिकारी सस्पेंड, घायलों से मिले CM योगी

वाराणसी पुल हादसा : बचाव एवं राहत कार्य पूरा, चार अधिकारी सस्पेंड, घायलों से मिले CM योगी, वाराणसी पुल हादसा 18 की मौत, चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर सहित चार अधिकारी सस्पेंड, घायलों से मिले CM योगी, मंगलवार का दिन वाराणसी के लोगो के लिए दिल दहलादेने वाला था बता दे वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन के पास शाम 5:20 बजे निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिर गया जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई जबकि 7 लोग घायल हैं मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने वाराणसी में पुल गिरने के मामले में सेतु निगम के चीफ़ प्रोजेक्ट मैंनेजर एचसी तिवारी, प्रोजेक्ट मैनेजर राजेन्द्र सिंह और के.आर सूडान को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही एक अन्य कर्मचारी लालचंद को भी सस्पेंड किया गया है।

वाराणसी पुल हादसा : बचाव एवं राहत कार्य पूरा, चार अधिकारी सस्पेंड, घायलों से मिले CM योगी

वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के पास निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा मंगलवार शाम करीब 5:20 बजे गिर पड़ा। उप्र के राहत आयुक्त संजय कुमार ने वाराणसी में निर्माणाधीन पुल ढहने से अभी तक 18 लोगों की मौत की पुष्टि की है। एक महिला समेत 12 के शव निकाले जा चुके हैं पुल की शटरिंग के लिए बने वजनी पिलर के नीचे रोडवेज बस, बोलेरो समेत कई दोपहिया वाहन दब गये।बता दे की प्रशासन ने पुल गिरने के कुछ घंटे बाद ही कार्रवाई करके चार अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। सस्पेंड होने वाले अधिकारियों में चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर एचसी तिवारी, प्रोजेक्ट मैनेजर केआर सूदन, सहायक अभियंता राजेश सिंह और अवर अभियंता लालचंद शामिल हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में मृत लोगों के परिजनों को पांच लाख जबकि घायलों को दो-दो लाख रुपये की मदद देने का निर्देश दिया है। वहीं निर्माणाधीन फ्लाईओवर के गिरने के कारणों की जांच के लिए मुख्यमंत्री ने तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी घटनास्थल पर देर रात पहुंचे। सीएम ने पहले घटनास्थल पर जाकर चल रहे बचावकार्य का जायजा लिया। इसके बाद बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के ट्रामा सेंटर में भर्ती घायलों से मिलने पहुंच गए।

वही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी में कैंट रेलवे स्टेशन के पास निर्माणाधीन पुल के गिरने से हुई मौतों पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अधिकारियों से इस बारे में बात की और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद सुनिश्चित करने को कहा है। पीएम ने कहा, ‘मैं घायलों के जल्द ही स्वस्थ होने की कामना करता हूं। अधिकारियों से इस बारे में बात की और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद सुनिश्चित करने को कहा है।




Leave a Reply

Facebook