BREAKING NEWS -
Search




सैमसंग ने नोएडा

सैमसंग की सबसे बड़ी मोबाइल बनाने की फैक्ट्री में भर्ती के लिए लोग हो रहे है परेशान आखिर क्यों

नोएडा : सैमसंग की सबसे बड़ी मोबाइल बनाने की फैक्ट्री में भर्ती के लिए लोग हो रहे है परेशान आखिर क्यों? सामने खुला मैदान जिसमें मवेशी अपने चारे की तलाश कर रहे हैं, बाईं तरफ कई निर्माणाधीण आवासीय सोसाइटी और इसी के दायीं तरफ है, दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री जिसकी स्थापना सैमसंग ने की है। कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स के मामले में दुनिया के मानचित्र पर सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री होने का टैग चीन या दक्षिण कोरिया के पास नहीं है। अमेरिका के पास भी नहीं है, बल्कि यह भारतीय राज्य उत्तर प्रदेश के शहर नोएडा के नाम है। लेकिन आपको बता दे की दावे तो बहुत किये। वहा जाकर देखा तो नजारा कुछ और ही है। सब परेशान दिखे। गेटकीपर व् एक सैमसंग कंपनी के एम्प्लायर द्वारा कहा जा रहा है यह कोई भर्ती नहीं है।
सैमसंग की सबसे बड़ी मोबाइल बनाने की फैक्ट्री में भर्ती के लिए लोग हो रहे है परेशान आखिर क्यों

नोएडा के सेक्टर 81 में स्थित सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स की 35 एकड़ में फैली है। इस फैक्ट्री का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन सोमवार को करेंगे। उनके हेलिकॉप्टर को उतारने के लिए फैक्ट्री के पास ही हेलिपैड बनाया गया है। देश में 1990 के दशक की शुरुआत में पहला इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण केंद्र स्थापित हुआ, जिसमें 1997 में टीवी बनना शुरू हुआ।

नई फैक्ट्री में न सिर्फ मोबाइल बल्कि सैमसंग के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक सामान जैसे रेफ्रिजरेटर और फ्लैट पैनल वाले टेलिविजन का उत्पादन भी दोगुना हो जाएगा और कंपनी इन सारे सेगमेंट में अग्रणी की भूमिका में बनी रहेगी। काउंटर पॉइंट रिसर्च के असोसिएट डायरेक्टर तरुण पाठक के अनुसार नई फैक्ट्री से सैमसंग बाजार में कम समय में उत्पाद उतारने में सक्षम होगी।




Leave a Reply

Facebook