BREAKING NEWS -
Search




आज से संसद मे बजट सत्र का दुसरा चरण शुरू

आज से संसद मे बजट सत्र का दुसरा चरण शुरू, संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण मे आज कांग्रेस और लेफ्ट मिलकर राजधानी के रामजस कालेज और छात्रा गुरमेहर कौर विवाद को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी मे है। विपक्षी दल JNU के बाद अब DU के इस विवाद को संसद सत्र में जोर-शोर से उठायेंगे। संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में कांग्रेस और लेफ्ट राजधानी के रामजस कालेज विवाद और सोशल मीडिया के जरिए छात्रा गुरमेहर कौर पर किए गए आपत्तिजनक हमले के बहाने इस मामले पर सरकार की घेरने की तैयारी कर रहे हैं।

आज से संसद मे बजट सत्र का दुसरा चरण शुरू

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण एक महीने के अवकाश के बाद आज शुरू हो रहा है। इसमें साफ तौर पर गुरमेहर और रामजस कालेज का विवाद विपक्ष का प्रमुख एजेंडा रहेगा। वामपंथी दल और कांग्रेस विपक्ष के अन्य दलो के साथ मिलकर इस मुद्दे को लेकर सरकार पर एकजुट हमले की कोशिश में जुटी हुई है। खासकर भाजपा के छात्र सगंठन ABVP के खिलाफ दिल्ली पुलिस मे वामपंथी छात्र संगठन AISA के सदस्यों से मारपीट और आवाज उठाने वाली छात्रा गुरमेहर को सोशल मीडिया पर दुष्कर्म की धमकी देने का आरोप है।

CPI नेता डी राजा ने कहा, ‘हमारे संवैधानिक अधिकारों की रक्षा के लिए यह सामूहिक लड़ाई है, हम DU के मुद्दे को संसद में उठाएंगे। वही CPI(M) महासचिव सीताराम येचुरी ने भी इसका स्पष्ट संकेत देते हुए कहा कि रामजस कालेज विवाद में राष्ट्रवाद को जिस हिंसक अंदाज में परिभाषित किया गया है उसे संसद में विपक्ष द्वारा जरूर उठाया जायेगा।




Leave a Reply

Facebook