BREAKING NEWS -
Search




एनडीए मे दरार, टीडीपी के दों मंत्री केन्द्र सरकार से देगे इस्तीफा

एनडीए मे दरार, टीडीपी के दों मंत्री केन्द्र सरकार से देगे इस्तीफा, आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग कर रही तेलगु देशम पार्टी केन्द्र से अपने रिश्ते तोड़ने की जुगत मे जुट गई है। इससे पार्टी अध्यक्ष चन्द्रबाबू नायडू दवारा केंद्र को चेताया जा चुका है। TDP ने अपने केन्द्र मे सहभागी अपने दो मंत्रियों के इस्तीफे की पेशकश केन्द्र के समक्ष रख दी है।

एनडीए मे दरार, टीडीपी के दों मंत्री केन्द्र सरकार से देगे इस्तीफा

2019 लोकसभा चुनाव से पहले देश की राजनीति मे उथल-पुथल शुरु हो गई है। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर वाली एनडीए की सहभागी दल बगावत करने पर उतर आए है। जहां केंद्र सरकार से नाराज तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के कोटे से मोदी कैबिनेट में शामिल दोनों मंत्री आज इस्तीफा देने का ऐलान कर सकते है।

वहीं, राज्य सरकार में बीजेपी कोटे के मंत्रियों ने भी अपने इस्तीफा राज्य सरकार को भेज दिये है। दरअसल, यह विवाद तब ज्यादा बढ़ गया जब बुधवार शाम केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपने बयान मे कहा कि सरकार आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा का नहीं दे सकती है। स्पेशल पैकेज देने के लिए तैयार है। टीडीपी ने कहा कि केंद्र सरकार ने आंध्र के लिए अपने वादे पूरे नहीं किए। हम बजट के शुरुआत से ही संसद में मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं, पर अब तक कोई जवाब नहीं मिला। ‘टीडीपी और आंध्र सरकार ने 4 साल तक धैर्य रखा। इसके लिए हमने कई सीनियर नेताओं से मुलाकात की।

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलने का प्रयास किया, ताकि उन्हें अपने फैसले से अवगत करा सकूं। लेकिन केंद्र कुछ भी सुनने के मूड में नहीं है। मुझे पता नहीं कि आखिर हमसे क्या गलती हुई, क्यों वो (केंद्र) ऐसी बातें बोल रहे हैं। वही मौके को भूनाने की जुगत मे लगी कांग्रेस ने 13 मार्च को सोनिया गांधी की ओर से बुलाई गई विपक्ष की बैठक के लिए टीडीपी को भी न्यौता भेजा है।




Leave a Reply

Facebook