BREAKING NEWS -
Search




नवाज शरीफ की बढ़ी मुश्किलें, PAK जांच एजेंसी ने बैंक खाते और प्रॉपर्टी की सीज़

भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग केस में एंटी ग्राफ्ट बॉडी ने शुक्रवार को पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ, बेटी मरियम और दामाद के बैंक खातों को फ्रीज़ कर दिया है। AGB ने साथ ही नवाज शरीफ और परिजनों की प्रॉपर्टी भी सीज कर दी है। नवाज शरीफ की बढ़ी मुश्किलें, PAK जांच एजेंसी ने बैंक खाते और प्रॉपर्टी की सीज़

नवाज शरीफ की बढ़ी मुश्किलें, PAK जांच एजेंसी ने बैंक खाते और प्रॉपर्टी की सीज़

आपको बता दें पनामा पेपर्स लीक्स मामले में 28 जुलाई को पाक सुप्रीम कोर्ट ने नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य करार दिया था और इसके बाद नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। पाकिस्तान की शीर्ष अदालत ने इसके साथ नवाज शरीफ और उनके बच्चों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग, बेनामी संपत्ति और भ्रष्टाचार के मामलों को दोबारा खोलने का भी आदेश दिया था।

भ्रष्टाचार केस की सुनवाई कर रही कोर्ट ने शुक्रवार को नवाज शरीफ, बेटी मरियम शरीफ और दामाद सफदर को 26 सितंबर को कोर्ट के सामने पेश होने के आदेश दिए हैं। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो(NAB) ने पाक के रायविंड इलाके में नवाज शरीफ के आवास पर समन और संपत्ति नोटिस प्रदर्शित किए।

आपको बता दें अभी नवाज शरीफ अपने बच्चों के साथ लंदन में हैं, वहां उनकी बीमार पत्नी कुलसुम का इलाज चल रहा है। हालांकि पाकिस्तान सरकार का कहना है कि जैसे ही उनकी पत्नी की तबीयत थोड़ा ठीक होगी वैसे ही नवाज शरीफ वापस आ जाएंगे।

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो(NAB) के अधिकारियों का कहना है कि हमने स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान और वाणिज्यिक बैंकों को एक पत्र लिखकर कहा है कि जब तक नवाज शरीफ, बेटी मरियम और दामाद के खिलाफ NAB जांच चल रही है तब तक उनके खातों से कोई भी लेन-देन ना हो।




Leave a Reply

Facebook