BREAKING NEWS -
Search




कुलभूषण जाधव की मां को क्या मिल सकता है वीजा?पाक से मिले संकेत

कुलभूषण जाधव की मां के वीजा आवेदन पर विचार किया जा रहा है. यह बात पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कही है. हालांकि इस बारे में भारत को अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं है.कुलभूषण जाधव की मां को क्या मिल सकता है वीजा?पाक से मिले संकेत.

कुलभूषण जाधव की मां को क्या मिल सकता है वीजा?पाक से मिले संकेत

पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया के मुताबिक “भारत के अनुरोध पर पाकिस्तान में विचार हो रहा है. जैसा कि आपको मालूम है, भारतीय नौसेना में काम कर रहे कमांडर जाधव पाकिस्तान में जासूसी, तोड़फोड़, आतंकवाद और आतंकवाद की वित्तीय मदद में शामिल रहे हैं. उन्हें मौत की सजा मिली है और पाकिस्तान में अपने साथियों और नेटवर्क को जो जानकारी उन्होंने मुहैया कराई है, उसके आधार पर जांच अब भी जारी है.”

जाहिर है पाकिस्तान वीजा अनुरोध पर विचार के साथ-साथ कुलभूषण जाधव पर आरोप को संगीन बताने से भी नहीं चूक रहा. इस बाबत भारत को उसने कोई जानकारी भी नहीं दी है.

उल्‍लेखनीय है कि इसी सोमवार को भारतीय विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तानी विदेशमंत्री सरताज अज़ीज़ पर जमकर बरसते हुए उन पर उस ‘खत का जवाब देने तक का शिष्टाचार नहीं निभाने’ का आरोप लगाया, जिसमें सुषमा ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव, जिसे पाकिस्तान में मौत की सज़ा सुनाई गई है, की मां को वीजा दिए जाने का आग्रह किया था. एक के बाद एक लिखे नौ ट्वीट में सुषमा स्वराज ने बताया कि उन्होंने सरताज अज़ीज़ को ‘व्यक्तिगत पत्र’ लिखा था, लेकिन “श्री अज़ीज़ ने मेरे खत का जवाब देने तक का साधारण शिष्टाचार भी नहीं निभाया…”




Leave a Reply

Facebook