BREAKING NEWS -
Search




डोकलाम विवाद:चीन की धमकियों का भारत ने कुछ इस तरीके से दिया करारा जवाब

डोकलाम विवाद पर चीन के साथ पिछले दो महीने से चल रही रस्साकशी के बीच भारत ने सिक्किम, अरुणाचल से लगी चीन सीमा पर सैनिकों की तैनाती बढ़ा दी है. शुक्रवार को वरिष्ठ अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी.डोकलाम विवाद:चीन की धमकियों का भारत ने कुछ इस तरीके से दिया करारा जवाब.

डोकलाम विवाद:चीन की धमकियों का भारत ने कुछ इस तरीके से दिया करारा जवाब

अधिकारी ने कहा कि सीमा पर तैनात सैनिकों को सावधान रहने को कहा गया है. उन्होंने कहा कि डोकलाम पर चीन के आक्रामक रूख को देखते हुए स्थिति के गहन विश्लेषण के बाद यह फैसला लिया गया है. 1400 किलोमीटर लंबी चीन-भारत सीमा पर सिक्किम से लेकर अरुणाचल प्रदेश तक तैनात सैनिकों की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया गया है.

नाम न बताने की शर्त पर अधिकारी ने कहा कि सरकार को सीमा से संवेदनशील जानकारियां मिली हैं. इसके बाद जवानों की संख्या बढ़ाने का फैसला किया गया है.

भारत-चीन सीमा की ईस्टर्न थियेटर की सुरक्षा के लिए अरुणाचल और असम में तैनात 3 और 4 कॉर्प्स के जवानों के साथ सेना की सुकना स्थित 33 कॉर्प्स को भी चीन सीमा पर भेजा गया है. हालांकि अधिकारी ने जवानों की संख्या बताने से इंकार कर दिया. अधिकारी का कहना था कि वे ऑपरेशनल जानकारियां नहीं साझा कर सकते.




Leave a Reply

Facebook