BREAKING NEWS -
Search




हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत ने 4 साल बाद पाकिस्तान को हराया कैसे ?

हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत ने 4 साल बाद पाकिस्तान को हराया कैसे ? भारतीय हॉकी टीम ने शनिवार को चैम्पियंस ट्रॉफी के उद्घाटन मैच में पाकिस्तान को 4-0 से हरा दिया। भारत ने इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ 4 साल बाद जीत दर्ज की। इससे पहले 2014 के सेमीफाइनल में दोनों टीमें आमने-सामने हुईं थी। तब पाकिस्तान ने भारत को 4-3 से हराया था।

हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत ने 4 साल बाद पाकिस्तान को हराया कैसे ?

 

भारतीय हॉकी टीम ने चैंपियंस ट्रोफी में अपने पहले मुकाबले में जीतते हुए पाकिस्तान को 4-0 से परास्त किया। विजेता भारत के लिए रमनदीप सिंह, 17 साल के दिलप्रीत सिंह, मंदीप सिंह और ललित उपाध्याय ने एक-एक गोल दागे। पहले हाफ में सिर्फ एक गोल लगा, जबकि बाकी के 3 गोल दूसरे हाफ में लगे।भारत ने इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ 4 साल बाद जीत दर्ज की। इससे पहले 2014 के सेमीफाइनल में दोनों टीमें आमने-सामने हुईं थी। तब पाकिस्तान ने भारत को 4-3 से हराया था।

भारत की ओर से रमनदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह, मनदीप सिंह और ललित उपाध्याय ने गोल किए।भारत ने शुरुआत से ही मैच पर अपना दबदबा जमाए रखा था। मगर पहले हाफ में सिर्फ एक ही गोल हुआ। लेकिन, आखिरी 10 मिनट में भारत ने 3 दनदनाते हुए गोल ठोक डाले। भारत को अब अपना अगला मुकाबला रविवार को ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना से खेलना है।




Leave a Reply

Facebook