BREAKING NEWS -
Search




चैंपियंस ट्रोफी: शानदार बल्लेबाजी के साथ भारत ने बनाए 319 रन,पाकिस्तान को मिला 324 रनों का लक्ष्य

पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 48 ओवर में 319/3 रन बनाए हैं। भारत के टॉप 4 बल्लेबाजों ने इस मैच में फिफ्टी जड़ी। रोहित शर्मा (91), शिखर धवन (68), विराट कोहली (81*) और युवराज सिंह ने 53 रन का अहम योगदान दिया।चैंपियंस ट्रोफी: शानदार बल्लेबाजी के साथ भारत ने बनाए 319 रन,पाकिस्तान को मिला 324 रनों का लक्ष्य

चैंपियंस ट्रोफी: शानदार बल्लेबाजी के साथ भारत ने बनाए 319 रन,पाकिस्तान को मिला 324 रनों का लक्ष्य

भारत ने अपने पहले 100 रन भले ही 20वें ओवर में पूरे किए, लेकिन अंत के ओवरों में युवराज, कोहली की धुआंदार पारी की बदौलत भारत ने अपना स्कोर 300 के पार पहुंचा दिया। मैच के बीच में ओवर काटे जाने के कारण डकवर्थ लुईस नियम के तहत अब पाकिस्तान को 48 ओवरों में 324 रन का टारगेट मिला है। पाकिस्तान की ओर से केवल हसन अली और शादाब खान ही 1-1 विकेट ले सके।

आईसीसी ट्रॉफी 2017 में भारत और पाकिस्तान के बीच एजबेस्टन में खेले गए महामुकाबले में टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन किया. बाएं हाथ के बल्लेबाज ओपनर शिखर धवन के बल्ले से जमकर रनों की बारिश हुई।धवन ने 65 गेंदों में शानदार 68 रन बनाए।धवन ने अपनी पारी के दौरान 6 चौके और 1 शानदार छक्का लगाया।हार्दिक पांड्या ने पारी के अंतिम ओवर में इमाद वसीम को 3 छक्के जड़े और इस ओवर में भारत ने कुल 23 रन बटोर कर भारत को मजबूत स्थिति में पहुचा दिया।

रोहित के बाद क्रीज पर आए युवराज सिंह ने आते ही मोर्चा अपने हाथ में ले लिया। युवी ने मैदान के चारों ओर तेजी से रन बटोरने शुरू किए। रोहित के आउट होेने के बाद कैप्टन कोहली कुछ देर संघर्ष करते नजर आ रहे थे, लेकिन युवराज सिंह ने रनों की रफ्तार को खूबसूरती से बनाए रखा। युवराज ने मात्र 29 बॉल पर अपने वनडे करियर की 52वीं फिफ्टी जड़ दी। इस पारी में उन्होंने अभी तक 8 चौके और 1 छक्का जड़ा है। 53 के स्कोर पर युवराज हसन अली की गेंद पर LBW आउट हो गए।

हालांकि इस बीच विराट कोहली भी रंग में आ चुके थे। युवराज सिंह की तेजतर्रार पारी की बदौलत भारत का टोटल 300 के पार पहुंच गया।और फिर क्या था पांड्या को भेजा। पांड्या ने मात्र 8 बॉल की अपनी पारी में 20 बना लिए। पारी के अंतिम ओवर में हार्दिक ने इमाद वसीम को लगातार 3 छक्के जड़े। वसीम के इस ओवर में कोहली और पांड्या ने कुल 23 रन बटोरकर भारत की स्थिति को बेहद मजबूत बना दिया।




Leave a Reply

Facebook