BREAKING NEWS -
Search




दिल्ली और हरियाणा के लोगों को मिला मुंडका-बहादुरगढ़ के बीच मेट्रो सेवा

दिल्ली और हरियाणा के लोगों को मिला मुंडका-बहादुरगढ़ के बीच मेट्रो सेवा, मुंडका-बहादुरगढ़ के बीच मेट्रो सेवा शुरू , दिल्ली से हरियाणा को जोड़ने वाली दिल्ली मेट्रो की ग्रीन लाइन की विस्तारित फेज का प्रधानमंत्री मोदी ने शुभारंभ किया। इंद्रलोक व कीर्ति नगर से मुंडका तक चलने वाली ग्रीन लाइन मेट्रो का रूट बहादुरगढ़ तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

दिल्ली और हरियाणा के लोगों को मिला मुंडका-बहादुरगढ़ के बीच मेट्रो सेवा

मुंडका-बहादुरगढ़ के बीच मेट्रो आज रविवार 24 जून से शुरू हो गई है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इस मेट्रो लाइन का उद्घाटन किया। इस लाइन के शुरू होने से गुरुग्राम और फरीदाबाद के बाद हरियाणा का तीसरा शहर भी दिल्ली मेट्रो से जुड़ जाएगा। पीएम मोदी ने रविवार को प्रधानमंत्री कार्यालय से एक रिमोट कंट्रोल के जरिये सेवा का उद्घाटन किया। मेट्रो के इस फेज का उद्घाटन होने के बाद शाम 4 बजे से यह सेवा आम लोगों के लिए शुरू कर दिया जाएगा। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, ‘मेट्रो कोच को यहां बनाकर हम लोग मेक इन इंडिया को बढ़ावा देना चाहते हैं। कई राष्ट्र हमे इसको लेकर मदद कर रहे हैं और हम लोग अब मेट्रो कोच का निर्माण अलग अलग देशों के लिए भी कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने इस लाइन की शुरुआत करते हुए दिल्ली और हरियाणा के लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा, उन्हें खुशी हो रही है कि बहादुरगढ़ भी दिल्ली से जुड़ गया है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये उद्घाटन करते हुए मोदी ने कहा कि इस मेट्रो लाइन ने संपर्क और विकास को सीधा जोड़ा ह। इस मेट्रो लाइन के जरिये अधिक से अधिक लोग बहादुरगढ़ से जुड़ेंगे। इससे स्थानीय लोगों को रोजगार के और अधिक मौके मिलेंगे।




Leave a Reply

Facebook