BREAKING NEWS -
Search




गोरखपुर में हुआ एक दर्दनाक हादसा, स्वास्थ्य मंत्री :गुलाम नबी आजाद

गोरखपुर में हुआ एक दर्दनाक हादसा, स्वास्थ्य मंत्री :गुलाम नबी आजाद, गोरखपुर के सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से हुई 33 बच्चों की मौत पर अब राजनीति शुरू हो गई है आज चार कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद, राज बब्बर, संजय सिंह और प्रमोद तिवारी गोरखपुर पहुंचे जिसके बाद कांग्रेस ने घटना के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

गोरखपुर में हुआ एक दर्दनाक हादसा, स्वास्थ्य मंत्री :गुलाम नबी आजाद

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में कल एक दर्दनाक हादसा हुआ, गोरखपुर के सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से कल 33 बच्चों की मौत हो गई. मौत की असली वजह क्या है ये अभी साफ नही हो पा रहा है। लेकिन बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन की कमी से इन बच्चों की मौत हुई है। मासूमों की मौत पर अस्पताल की लापरवाही की बात सामने आ रही है क्योंकि अस्पताल प्रशासन के साथ साथ अस्पताल के बाल रोग विभाग को इसकी सूचना चिट्ठी के जरिए दी गई थी। इस चिट्ठी में कहा गया था, कि अस्पताल में ऑक्सीजन सिलिंडर की कमी है। पहली चिट्ठी एक अगस्त की है जो अस्पताल में ऑक्सीजन सिलिंडर सप्लाई करने वाली कंपनी ने लिखी थी जिसमें लिखा गया है कि वे सिलिंडर की सप्लाई नहीं कर पाएंगे क्योंकि 63 लाख रुपये से ज़्यादा का बकाया हो गया है. ये चिट्ठी बीआर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल के साथ साथ गोरखपुर डीएम और उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग महानिदेशक को भेजी गई है।

गोरखपुर में हुआ एक दर्दनाक हादसा, स्वास्थ्य मंत्री :गुलाम नबी आजाद

गोरखपुर के सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से हुई 33 बच्चों की मौत पर अब राजनीति शुरू हो गई है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के कहने पर चार कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद, राज बब्बर, संजय सिंह और प्रमोद तिवारी गोरखपुर पहुंच गए हैं. कांग्रेस ने घटना के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है जिसके बाद गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यह बहुत दुखद घटना है। ये राज्य सरकार की नाकामी का नतीजा है। मुख्यमंत्री को इस पर माफी मांगनी चाहिए और स्वास्थ्य मंत्री को इस्तीफा सौंप देना चाहिए। ये घटना गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज की है, जहां मरने वालों में 13 बच्चे एनएनयू वार्ड और 17 इंसेफेलाइटिस वार्ड में भर्ती थे। बताया जा रहा है कि 69 लाख रुपये का भुगतान न होने की वजह से ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली फर्म ने ऑक्सीजन की सप्लाई गुरुवार की रात से ठप कर दी थी।




Leave a Reply

Facebook