BREAKING NEWS -
Search




HC के फैसले को चुनौती देगा CBSE, छात्रों में परीक्षा के परिणाम को लेकर बड़ी बेचैनी

HC के फैसले को चुनौती देगा CBSE, छात्रों में परीक्षा के परिणाम को लेकर बड़ी बेचैनी, 10 वीं और 12 वीं के परीक्षा परिणामों में और देरी हो सकती है। ऐसा केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के रुख से साफ दिखाई दे रहा है। बोर्ड ने ग्रेस मा‌र्क्स पर दिल्ली हाई कोर्ट की रोक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर ली है। इस मामले में मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की अध्यक्षता में हुई बैठक में विशेषज्ञों की राय के आधार पर फैसले को चुनौती देने का फैसला लिया गया।

HC के फैसले को चुनौती देगा CBSE, छात्रों में परीक्षा के परिणाम को लेकर बड़ी बेचैनी

आपको बता दें की सीबीएसई ने हाल में 10 व 12 वीं की अतिरिक्त अंक नीति को खत्म करने का फैसला लिया था। जिसे दिल्ली हाई कोर्ट ने छात्रों के हित में सीबीएसई के फैसले पर रोक लगा दी है। दिल्ली हाई कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि नीति को खत्म करना है तो इसे अगले सत्र से किया जाए। क्योंकि परीक्षार्थी को प्रवेश लेते समय इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी। पहले से पता होता तो अपनी तैयारी अच्छे तरीके से करते।

मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला लिया गया कि विशेषज्ञों की राय के आधार पर फैसले को चुनौती दी जाए।
बोर्ड स्पेशल लीव पटीशन के जरिये सुप्रीम कोर्ट को बताएगी कि उसने क्यों नीति को खत्म करने का फैसला लिया। जाहिर है कि सारे विवाद से इस साल का परीक्षा परिणाम प्रभावित होगा।कुछ राज्यों में इस फैसले का असर होगा। जबकि छह राज्य अपने परिणाम पहले ही घोषित कर चुके हैं।




Leave a Reply

Facebook