BREAKING NEWS -
Search




राजनीति में फिर चली मोदी लहर नीतीश कुमार को मिला BJP सर्मथन

राजनीति में फिर चली मोदी लहर नीतीश कुमार को मिला BJP सर्मथन, आखिरकार फिजाओं में जिसकी खुशबू थी, वही हुआ। आपने सुपर संडे सुना होगा लेकिन बिहार की राजनीति के लिए वेंज़डे यानी बुधवार सुपर हो गया। तेजस्वी पर लगे करप्शन के आरोपों में अपने मन का न होता देख नीतीश कुमार ने इस्तीफा देकर महागठबंधन तोड़ा तो बीजेपी ने तुरंत अपने समर्थन का ऐलान कर दिया। राजनीति में फिर चली मोदी लहर- नीतीश कुमार को बिनी किसी शर्त मिला BJP का सर्मथन।खबर है कि सीएम आवास में ही बीजेपी और जेडीयू के विधायकों की बैठक हुई है और आज ही सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीतीश कुमार गुरुवार को एनडीए के नेता के तौर पर बिहार सीएम के तौर फिर से शपथ लेंगे।

राजनीति में फिर चली मोदी लहर- नीतीश कुमार को बिनी किसी शर्त मिला BJP का सर्मथन

नीतीश कुमार ने बुधवार को राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा सौंपा तो महागठबंधन के टूटने का ठीकरा लालू और कांग्रेस पर फोड़ दिया। नीतीश के इस्तीफे के तुरंत बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कह दिया कि भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ लड़ाई में जुड़ने के लिए नीतीश कुमार जी को बहुत-बहुत बधाई। तस्वीर कमोबेश साफ हो गई कि बीजेपी ने नीतीश को अपनी तरफ खींच लिया है। इसकी पुष्टि थोड़ी ही देर में हुई जब बीजेपी की तरफ से केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि बीजेपी की प्रदेश इकाई से इसपर रिपोर्ट मांगी गई है।

बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने बिहार से बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, सुशील मोदी और प्रेम कुमार की कमिटी बनाकर मामले की रिपोर्ट मांगी। बिहार बीजेपी इकाई भी मानों इस हरी झंडी के इंतजार में बैठी हुई थी। बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी और प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने तुरंत नीतीश के समर्थन का ऐलान कर दिया। सुशील मोदी ने कहा कि उन्होंने और नित्यानंद राय ने नीतीश कुमार से बात की है। पार्टी ने नीतीश को समर्थन देने का फैसला लिया है। इस फैसले की सूचना राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी को दी जाएगी।

बिहार में फिलहाल के गणित में लालू प्रसाद यादव के नेतृत्व वाली आरजेडी संख्याबल के हिसाब से सबसे बड़ी पार्टी है। नीतीश और बीजेपी की रणनीति यह भी हो सकती है कि लालू कहीं राज्यपाल के सामने दावा न पेश कर दें इसलिए पहले मौका मार लिया जाए।




Leave a Reply

Facebook