BREAKING NEWS -
Search




म्यांमार आर्मी का दावा- रोहिंग्या मुस्लिमों ने 28 हिंदुओं को उतारा मौत के घाट

पड़ोसी देश में म्यांमार में सुरक्षाबालों और रोहिंग्या मुस्लिमों के बीच जारी हिंसा का शिकार वहां रह रहे हिंदुओं को भी होना पड़ रहा है। रविवार को म्यांमार आर्मी द्वारा दिए गए एक बयान में कहा कि रोहिंग्या मुस्लिमों ने 28 हिंदुओं की बेरहमी से हत्या कर दी है। म्यांमार आर्मी का दावा- रोहिंग्या मुस्लिमों ने 28 हिंदुओं को उतारा मौत के घाट

म्यांमार आर्मी का दावा- रोहिंग्या मुस्लिमों ने 28 हिंदुओं को उतारा मौत के घाट

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, इस हिंसा के कारण म्यांमार में रह हिंदुओं में से अब 114 हिंदुओं को अपनी जान गवानी पड़ी है, जबकि 200 हिंदू परिवारों को अपनी जान बचाने के लिए जंगलों में भागना पड़ा।

गौरतलब है कि रोहिंग्या मुस्लिमों को शरणार्थी के रूप में स्वीकार करने से गृह मंत्रालय ने साफ़ इनकार कर दिया है, जिसके बाद बसपा सुप्रीमों ने मोदी सरकार को मानवता और भारतीय सभ्यता का हवाला देते हुए रोहिंग्या मुस्लिमों के प्रति संवेदनशीलता दीखाने को कहा था। वहीं मायावती के बाद ऑल इंडिया मसलिस-ए-मुस्लमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने म्यांमार में हिंदुओं पर होने वाले इस अत्याचार को लेकर केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए म्यांमार में रह रहे हिंदुओं को बचाने की बात कही थी।

ओवैसी ने इस खबर का लिंक शेयर करते हुए ट्वीट किया था जिसमें म्यांमार में हिंदुओं की स्थिति व्यक्त की गई थी। उन्होंने अपने ट्वीट में गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू को टैग करते हुए लिखा है कि कृपया कम से कम इन 200 परिवारों को तो भारत ले आएं। उन्होंने इसके बाद सवालिया निशान लगाते हुए लिखा है- दया।




Leave a Reply

Facebook