BREAKING NEWS -
Search




इंग्लैंड के बॉलर ने किया कमाल, 6 बॉल पर सभी को किया बोल्ड

एक ओवर में 6 छक्कों का जिक्र होते ही, इंडियन क्रिकेटर युवराज सिंह की याद आ जाती है। युवराज ने इंग्लैंड के खिलाफ ही 2007 में ये रिकॉर्ड बनाया था। वहीं, अब बॉलिंग में भी 6 बॉल पर 6 विकेट झटकने का कारनामा हुआ है। ये किसी दिग्गज इंटरनेशनल क्रिकेटर ने नहीं, बल्कि इंग्लैंड के 13 साल के एक स्कूल क्रिकेटर ने किया है। ये हैं ल्यूक रॉबिन्सन। ल्यूक ने सभी छह विकेट बोल्ड के रूप में लिए। इस तरह से उन्होंने एक ओवर में दो हैट्रिक का नया रिकॉर्ड भी बना दिया। मैच में मौजूद था पूरा परिवार।इंग्लैंड के बॉलर ने किया कमाल, 6 बॉल पर सभी को किया बोल्ड

इंग्लैंड के बॉलर ने किया कमाल, 6 बॉल पर सभी को किया बोल्ड

ल्यूक रॉबिन्सन का करियर का ये ऐतिहासिक पल देखने के लिए उनके कई फैमिली मेंबर्स स्टेडियम में मौजूद थे। इसे सबसे करीब से देखा उनके पिता स्टीफन ने। स्टीफन इस मैच में अंपायरिंग कर रहे थे।

वहीं, रॉबिन्सन की मां हेलेन इस मैच में स्कोरिंग कर रही थीं। लगातार गिरे विकेट के कारण उन्हें भी स्कोरबोर्ड अपडेट करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। उसके दादा जी ने भी ये मैच स्टेडियम से देखा।

ल्यूक का छोटा भाई उनकी ही टीम में था, जो उस वक्त मैच में फील्डिंग कर रहा था।रॉबिन्सन ने फिलाडेल्फिया क्रिकेट क्लब की अंडर-13 टीम की ओर से खेलते हुए यह कारनाम किया।




Leave a Reply

Facebook