BREAKING NEWS -
Search




uptimesnews

अखिलेश की हुई समाजवादी पार्टी, साइकिल का निशान

समाजवादी पार्टी के झगड़े में मुलायम सिंह यादव को बड़ा झटका देते हुए चुनाव आयोग ने साइकिल चुनाव चिह्न अखिलेश खेमे को आवंटित कर दिया है। आयोग के फैसले के बाद अब समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव की हो गई है। चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी और चुनाव चिह्न दोनों ही अखिलेश यादव के नाम कर दी है।

नाव आयोग ने साइकिल चुनाव चिह्न अखिलेश खेमे को आवंटित कर दिया है अखिलेश यादव को समाजवादी पार्टी का चुनाव-चिह्न साइकिल मिलने के बाद यूपी में महागठबंधन की चहल – पहल तेज़ हो गई है। बिहार में महागठबंधन की जीत के बाद यूपी बीजेपी को रोकने के लिए पार्टियों ने हाथ मिला लिए है। आइए आपको बताते है कि अखिलेश की इस साइकिल कौन सी पार्टियां सवारी करेंगी।

साइकिल चलती जाएगी , आगे बढ़ती जाएगी ये शब्द अखिलेश के है, साइकिल मिलने के बाद अखिलेश पार्टी मुखिया और अपने पिता मुलायम सिंह यादव से मिलने पहुंचे थे। उस वक़्त की तस्वीर के साथ अखिलेश ने ये शब्द सोशल मीडिया पर डाले थे। इस पर कयास लगाए जा रहे है कि मुलायम भी अलिखेश के साथ आ जाए , ख़ैर इससे पर्दा में कुछ समय में खुल जाएगा।

पार्टी के अंदरुनी गठबंधन के साथ अखिलेश के बाहरी राजनीतिक पार्टियों से भी सौदा हो गया है। यूपी में महागठबंधन की तस्वीर साफ़ है। यूपी में कांग्रेस की सीएम उम्मीदवार शीला दीक्षित ने कहा है कि वो अखिलेश यादव की अगुवाई में चुनाव लड़ने को तैयार है। अखिलेश के महागठबंधन फॉर्मले में , सपा-275, कांग्रेस-103, RLD को 20 सीटें दी जा सकती है। हालांकि अभी तक इसकी अनौपचारिक ऐलान नहीं किया गया है.

  •  



Leave a Reply

Facebook